Best Interior Design Websites in Delhi ( दिल्ली में सर्वश्रेष्ठ इंटीरियर डिज़ाइन वेबसाइटें )

 अपने घर के मेकओवर के लिए दिल्ली में सर्वश्रेष्ठ आंतरिक सज्जा वेबसाइटों की खोज करें

दिल्ली में सर्वश्रेष्ठ इंटीरियर डिज़ाइन वेबसाइटें


क्या आप अपने घर को मेकओवर देना चाहते हैं? यदि ऐसा है, तो आप सही जगह पर आए हैं।


दिल्ली भारत की कुछ बेहतरीन इंटीरियर डिजाइन वेबसाइटों का घर है। चाहे आप एक आधुनिक, समकालीन, या पारंपरिक शैली की तलाश कर रहे हों, इन वेबसाइटों में सभी के लिए कुछ न कुछ है। फ़र्नीचर और एक्सेसरीज़ से लेकर वॉलपेपर और फ़ैब्रिक तक, ये साइटें आपके घर को सही रूप देने के लिए आवश्यक हर चीज़ प्रदान करती हैं। दिल्ली में सर्वश्रेष्ठ आंतरिक सज्जा वेबसाइटों की खोज के लिए आगे पढ़ें।


1. डिज़ाइन कैफे: डिज़ाइन कैफे दिल्ली में सबसे लोकप्रिय इंटीरियर डिज़ाइन वेबसाइटों में से एक है। यह 3D डिज़ाइन, वर्चुअल रियलिटी टूर और अनुकूलित फ़र्नीचर डिज़ाइन सहित सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। आप एशियन पेंट्स और कुर्लों जैसे प्रमुख ब्रांडों के विभिन्न प्रकार के वॉलपेपर और कपड़े भी पा सकते हैं। वेबसाइट अनुभवी डिजाइनरों से मुफ्त परामर्श सेवाएं भी प्रदान करती है जो आपके घर को सही रूप देने में आपकी मदद कर सकते हैं।


2. होमलेन: दिल्ली में इंटीरियर डिजाइन के लिए होमलेन एक और बेहतरीन वेबसाइट है। यह फर्नीचर, प्रकाश जुड़नार, रसोई के उपकरण और अन्य सहित उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करता है। आप अपने बजट और वरीयताओं के आधार पर अनुकूलित समाधान भी पा सकते हैं। वेबसाइट अनुभवी डिजाइनरों से मुफ्त परामर्श सेवाएं भी प्रदान करती है जो आपके घर को सही रूप देने में आपकी मदद कर सकते हैं।


3. शहरी सीढ़ी: शहरी सीढ़ी भारत में फर्नीचर और घर की सजावट की वस्तुओं के लिए सबसे लोकप्रिय ऑनलाइन स्टोरों में से एक है। यह किफायती कीमतों पर सोफा, बेड, डाइनिंग टेबल, कुर्सियां, वार्डरोब, स्टोरेज यूनिट, लाइटिंग फिक्स्चर, पर्दे और ब्लाइंड्स, गलीचे और कालीन सहित उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। वेबसाइट अनुभवी डिजाइनरों से मुफ्त परामर्श सेवाएं भी प्रदान करती है जो आपके घर को सही रूप देने में आपकी मदद कर सकते हैं।


4. पेपरफ्राई: पेपरफ्राई दिल्ली में इंटीरियर डिजाइन के लिए एक और बेहतरीन वेबसाइट है जो सोफा और बेड जैसे फर्नीचर के टुकड़ों सहित उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करती है; खाने की मेज और कुर्सियाँ; वार्डरोब और भंडारण इकाइयां; प्रकाश फिक्स्चर; पर्दे और अंधा; गलीचा और कालीन; रसोई उपकरण; स्नानघर की उपयोगी वस्तुएँ; वॉलपेपर और कपड़े; और अधिक किफायती कीमतों पर। वेबसाइट अनुभवी डिजाइनरों से मुफ्त परामर्श सेवाएं भी प्रदान करती है जो आपके घर को सही रूप देने में आपकी मदद कर सकते हैं।


5. FabFurnish: FabFurnish भारत में फर्नीचर और घर की सजावट की वस्तुओं के लिए अग्रणी ऑनलाइन स्टोरों में से एक है जो सोफा और बेड सहित उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है; खाने की मेज और कुर्सियाँ; वार्डरोब और भंडारण इकाइयां; प्रकाश फिक्स्चर; पर्दे और अंधा; गलीचा और कालीन; रसोई उपकरण; स्नानघर की उपयोगी वस्तुएँ; वॉलपेपर और कपड़े; 599/- रुपये से अधिक के ऑर्डर पर पूरे भारत में मुफ्त शिपिंग के साथ सस्ती कीमतों पर और भी बहुत कुछ।


   6. वुडन स्ट्रीट: वुडन स्ट्रीट एक और बेहतरीन वेबसाइट है जो सोफा, बेड, डाइनिंग टेबल, कुर्सियाँ, वार्डरोब, स्टोरेज यूनिट, लाइटिंग फिक्स्चर, पर्दे और ब्लाइंड्स, गलीचे और कालीन, रसोई के उपकरण, बाथरूम के सामान जैसे फर्नीचर के टुकड़ों का एक व्यापक संग्रह प्रदान करती है। , वॉलपेपर और कपड़े, आदि सस्ती कीमतों पर। वेबसाइट अनुभवी डिजाइनरों से मुफ्त परामर्श सेवाएं भी प्रदान करती है जो आपके घर को सही रूप देने में आपकी मदद कर सकते हैं।


   7. लिवस्पेस: लिवस्पेस भारत के अग्रणी ऑनलाइन स्टोरों में से एक है जो व्यक्तिगत जरूरतों के आधार पर अनुकूलित समाधान प्रदान करने में माहिर है। यह मॉड्यूलर किचन और अन्य इंटीरियर डिजाइनिंग समाधानों के साथ-साथ सोफा, बेड, डाइनिंग टेबल, कुर्सियां, वार्डरोब, स्टोरेज यूनिट आदि जैसे फर्नीचर के टुकड़ों का एक व्यापक संग्रह प्रदान करता है। वेबसाइट अनुभवी डिजाइनरों से मुफ्त परामर्श सेवाएं भी प्रदान करती है जो आपके घर को सही रूप देने में आपकी मदद कर सकते हैं।


   8. MyGubbi: MyGubbi एक और बेहतरीन ऑनलाइन स्टोर है जो व्यक्तिगत जरूरतों के आधार पर अनुकूलित समाधान प्रदान करने में माहिर है। यह 599/- रुपये से ऊपर के ऑर्डर पर पूरे भारत में मुफ्त शिपिंग के साथ मॉड्यूलर किचन और अन्य इंटीरियर डिजाइनिंग समाधानों के साथ-साथ फर्नीचर के टुकड़ों जैसे सोफा, बेड, डाइनिंग टेबल, कुर्सियों आदि का व्यापक संग्रह प्रदान करता है। वेबसाइट मुफ्त परामर्श भी प्रदान करती है। अनुभवी डिजाइनरों की सेवाएं जो आपको अपने घर को सही रूप देने में मदद कर सकती हैं


   9. होमटाउन: होमटाउन भारत के प्रमुख ऑनलाइन स्टोरों में से एक है जो व्यक्तिगत जरूरतों के आधार पर अनुकूलित समाधान प्रदान करने में माहिर है। यह 599/- रुपये से ऊपर के ऑर्डर पर भारत भर में मुफ्त शिपिंग के साथ मॉड्यूलर किचन और अन्य इंटीरियर डिजाइनिंग समाधानों के साथ-साथ मॉड्यूलर किचन और अन्य इंटीरियर डिजाइनिंग समाधानों जैसे फर्नीचर के टुकड़ों का एक व्यापक संग्रह प्रदान करता है। वेबसाइट अनुभवी लोगों से मुफ्त परामर्श सेवाएं भी प्रदान करती है। डिजाइनर जो आपके घर के लिए सही रूप बनाने में आपकी मदद कर सकते हैं


   10. अर्बनक्लैप: अर्बनक्लैप एक और बेहतरीन ऑनलाइन स्टोर है जो व्यक्तिगत जरूरतों के आधार पर अनुकूलित समाधान प्रदान करने में माहिर है।

यह 599/- रुपये से ऊपर के ऑर्डर पर भारत भर में मुफ्त शिपिंग के साथ मॉड्यूलर किचन और अन्य इंटीरियर डिजाइनिंग समाधानों के साथ-साथ मॉड्यूलर किचन और अन्य इंटीरियर डिजाइनिंग समाधानों जैसे फर्नीचर के टुकड़ों का व्यापक संग्रह प्रदान करता है। वेबसाइट अनुभवी डिजाइनरों से मुफ्त परामर्श सेवाएं भी प्रदान करती है जो कर सकते हैं। आपको अपने घर के लिए सही लुक बनाने में मदद करता है

   जब दिल्ली में गुणवत्तापूर्ण इंटीरियर डिजाइन वेबसाइटों को खोजने की बात आती है, तो चुनने के लिए इस तरह के विकल्पों की एक श्रृंखला के साथ, वहां उपलब्ध सभी विकल्पों से अभिभूत होना आसान है! लेकिन चिंता न करें - हमने केवल आपके लिए इस सूची को संकलित करके पूरी मेहनत की है! तो आगे बढ़ें - इन अद्भुत साइटों के चारों ओर एक नज़र डालें - हम गारंटी देते हैं कि उनके पास कुछ खास होगा जो बस खोजे जाने की प्रतीक्षा कर रहा है!

इंटीरियर डिजाइन क्या है?

आंतरिक सज्जा कार्यात्मक आंतरिक समाधानों की योजना बनाने की कला, विज्ञान और व्यवसाय है जो किसी स्थान की वास्तुकला से मेल खाता है, और आपके रहने की जगह जैसे घर, कार्यालय, आदि के लिए एक सुव्यवस्थित और आकर्षक आंतरिक वातावरण बनाने की कला है। जबकि प्रक्रिया और रणनीति को शामिल करते हुए, कल्याण, सुरक्षा और स्वास्थ्य के लिए एक जनादेश शैली और सौंदर्यशास्त्र के बारे में सूचित निर्णय लेता है।

पुष्प डिजाइन :

एक पुष्प डिजाइन फूलदान में फूलों की एक रचना है। पुष्प डिजाइन में सबसे महत्वपूर्ण विचार व्यवस्था का समग्र प्रभाव है। डिजाइन बहुत व्यस्त नहीं होना चाहिए, क्योंकि इससे अलग-अलग फूलों की सराहना करना मुश्किल हो जाएगा। एक सुखद व्यवस्था बनाने के लिए एक अच्छा डिजाइन विभिन्न प्रकार के आकार, आकार और रंगों का उपयोग करेगा। पुष्प डिजाइन बनाते समय, व्यवस्था के संतुलन के बारे में सोचना महत्वपूर्ण है। फूलों को पूरे फूलदान में समान रूप से वितरित किया जाना चाहिए, किसी भी क्षेत्र में बहुत अधिक भीड़ नहीं होनी चाहिए। यदि एक क्षेत्र में बहुत सारे फूल हैं, तो अलग-अलग खिलने की सराहना करना मुश्किल होगा। फूलों की ऊंचाई पर विचार करना भी महत्वपूर्ण है। सबसे ऊंचे फूल व्यवस्था के पीछे होने चाहिए, और सबसे छोटे फूल सामने होने चाहिए। यह एक सुखद दृश्य प्रभाव पैदा करेगा। एक डिजाइन के लिए फूलों का चयन करते समय, विभिन्न प्रकार के आकार, आकार और रंगों का चयन करना महत्वपूर्ण होता है। यह एक और दिलचस्प व्यवस्था तैयार करेगा। पुष्प डिजाइन के लिए कुछ सबसे लोकप्रिय फूलों में गुलाब, लिली, ऑर्किड और कैला लिली शामिल हैं।

फर्नीचर डिजाइन :

होम रीमॉडेलिंग एक घर के नवीनीकरण या मरम्मत की प्रक्रिया है। इसमें घर की संरचना में परिवर्तन शामिल हो सकते हैं, जैसे कि दीवारों को जोड़ना या हटाना या इसके स्वरूप में परिवर्तन, जैसे पेंटिंग करना या नई मंजिलें स्थापित करना। होम रीमॉडेलिंग में घर की कार्यक्षमता में बदलाव भी शामिल हो सकते हैं, जैसे उपकरणों को जोड़ना या हटाना।

होम रीमॉडेलिंग:

होम रीमॉडेलिंग एक घर के नवीनीकरण या मरम्मत की प्रक्रिया है। इसमें घर की संरचना में परिवर्तन शामिल हो सकते हैं, जैसे कि दीवारों को जोड़ना या हटाना या इसके स्वरूप में परिवर्तन, जैसे पेंटिंग करना या नई मंजिलें स्थापित करना। होम रीमॉडेलिंग में घर की कार्यक्षमता में बदलाव भी शामिल हो सकते हैं, जैसे अधिक जानकारी के लिए जोड़ना या पढ़ना - "फरीदाबाद में सर्वश्रेष्ठ आंतरिक विकास वेबसाइट। ,

नोट - लेख को English में पढ़ने के लिए क्लिक करें

Comments

Popular posts from this blog

Modern House Interior in Lucknow

best interior designers in faridabad ( near me )

Create an Autopilot Amazon Affiliate Website